नौबतपुर ने आज फिर दुहराया : हम नहीं सुधरेंगे.

नौबतपुर प्रखंड के कर्मी अमित को प्रमुख उषा ने चप्पलों से पीटा. विरोधस्वरूप ढाई बजे ही कार्यालय बंद


AMITमुझे प्रमुख ने चप्पल से पीटा: आरटीपीएस कर्मी अमित के शब्द 

 

 

 


आज नौबतपुर में हम नहीं सुधरेंगे की कहानी को एक बार फिर दोहराया गया.  आज लगभग तीन बजे ही नौबतपुर अंचल एवं प्रखंड कार्यालय को एक कर्मी की पिटाई के विरोधस्वरूप बंद कर दिया गया. 
आज नौबतपुर प्रखंड की प्रमुख पर आरटीपीएस में कार्यरत अमित ने आरोप लगाया है. अमित का कहना है कि  किसी व्यक्ति के कार्य को लेकर प्रमुख ने उन्हें अपने चैम्बर में बुलाया और चप्पल से पीटा. अमित ने इसकी लिखित शिकायत बीडीओ से की है. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने पालीगंज एक्सप्रेस को बताया कि अमित की शिकायत को थाना तक बढ़ा दिया गया है. बकौल बीडीओ वह इस मायने में पूरी तरह शांत थी, क्योंकि पिछली बार समान घटना में उन्होंने हस्तक्षेप किया था तो प्रमुख ने उनके खिलाफ फर्जी मुक़दमा दायर कर दिया था. 
प्रमुख के मोबाइल पर कॉल कर उनका पक्ष भी जानने की कोशिश की गयी, लेकिन पहली बार अनिल कुमार ने कॉल प्राप्त कर एक अन्य नंबर पास किया. दूसरे नंबर पर मुन्ना कुमार नामक शख्स से बात हुई, जिन्होंने इस तरह की घटना से इनकार किया, लेकिन प्रमुख से बात नहीं हो पायी. मुन्ना कुमार ने एक घंटा के अन्दर प्रमुख से बात कराने का आश्वासन दिया है. एक जिम्मेदार न्यूज़ वेबसाइट होने के नाते हम मुन्ना के बयान को प्रमुख का बयान नहीं मान सकते. बहरहाल, प्रमुख का पक्ष अनसुना है.
नौबतपुर प्रखंड में बीडीओ बनाम प्रमुख का संघर्ष पुराना है. दोनों पक्ष के अपने तर्क हैं, लेकिन अमित की पिटाई का मसला एक नयी शुरूआत है. इसे एक स्वस्थ लोकतांत्रिक संकेत नहीं कहा जा सकता, जनहितैषी गतिविधि नहीं माना जा सकता. 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *