पालीगंज के लोगों से रिश्वत माँगनेवाले लोकसेवकों का पर्दाफाश जरूरी: मंजूषा.

जनता अब अन्याय पर अंकुश लगाने को कमर कस ले. प्रतिनिधि दलाल का रूप ले चुके हैं: मंजूषा रंजन.



पालीगंज के प्रायः सभी कार्यालयों में अफरातफरी का माहौल है. लोकसेवकों की फरारी आम बात है. प्रायः अधिकारियों का आना और जाना पटना से होता है. प्रखंड विकास पदाधिकाररी और अंचलाधिकारी पटना से आते-जाते हैं. सरकारी वाहन के दुरूपयोग की बात सर्वविदित है. लोकसेवकों को मुख्यालय से आठ किलोमीटर के दायरे में रहना है. फरार अधिकारियों के कर्मी भी फरार रहते हैं. स्कूलों, अंचल कार्यालय, अस्पतालों, पशु चिकित्सालयों, प्रखंड कार्यालय, कृषि कार्यालयों के अधिकारी पटना या अन्य शहरों से आते हैं और कर्मियों में से अधिकाँश मुख्यालय से बाहर ही रहते हैं. हमारे प्रतिनिधि भी सुशासन की धज्जियां उड़ाती इस कुव्यवस्था के सहयोगी हैं, क्योंकि फरारी और भ्रष्टाचार पर उनकी बोलती बंद है. आज मंजूषा रंजन ने पालीगंज एक्सप्रेस से बातचीत में पालीगंज की समस्याओं को बेबाकी से उठाया.

मंजूषा ने पालीगंज की जतना से भ्रष्टाचारियों और फरार रहनेवाले लोकसेवकों के खिलाफ मुहिम चलाने का आह्वान किया है. मंजूषा ने कहा की रिश्वत माँगनेवाले और मौन भ्रष्टाचार में लिप्त रहनेवाले कर्मियों के खिलाफ आवाज बुलंद होनी चाहिए और उनके करामातों को उजागर करने की जरूरत है. बकौल मंजूषा जनता के मतों से जीत कर आनेवाले उन प्रतिनिधियों से भी सवालात का वक्त आ गया है जो राजनीति की आड़ में ठेकेदारी कर कमीशन की पद्धति के पोषक बने बैठे हैं. बकौल मंजूषा ऐसे ही राजनीतिज्ञ भ्रष्टाचारियों की दलाली करते हैं और उनकी शह पर ही लोकसेवक आम लोगों से वसूली करते हैं. मंजूषा ने कहा की भ्रष्टाचारियों के खिलाफ अभियान चलाने में डरने की जरूरत नहीं है. गलत मार्ग के पोषक तत्वों को औकात में रहना होगा. मंजूषा ने दलालों के खिलाफ अभियान चलाने की आवश्यकत पर बल दिया है.

मंजूषा ने क्षेत्र के विधान पार्षदों, विधायक और अन्य सक्षम प्रतिनिधियों की चुप्पी पर आश्चर्य व्यक्त किया है. पालीगंज को दो सांसद, तीन विधान पार्षद और एक विधायक मिलें हैं, फिर भी व्याप्त अनियमितताओं पर सवालिया निशान है. क्षेत्रीय पंचायत प्रतिनिधियों की तो भरमार है, लेकिन परिणाम नकारात्मक है, जनता परेशान हैं, लोकसेवक अनियंत्रित हैं, तंत्र लाचार है. 

One thought on “पालीगंज के लोगों से रिश्वत माँगनेवाले लोकसेवकों का पर्दाफाश जरूरी: मंजूषा.

  1. Keli says:

    It’s really a cool and useful piece of intormafion. I’m glad that you just shared this useful info with us. Please keep us up to date like this. Thanks for sharing.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *