पालीगंज: दूषित हो चुका है विद्या का मंदिर *बी. बी. रंजन.

र स्तर पर गड़बड़ी: बी. बी. रंजन


Image may contain: 4 people

पालीगंज के बीईओ की जारी है मनमानी, लेकिन जिला शिक्षा पदाधिकारी के स्तर से कार्रवाई की अपेक्षा बेमानी. पालीगंज में शिक्षकों से अवैध वसूली पर सख्त कार्रवाई की जरूरत. दूषित हो चुका है विद्या का मंदिर. एक नहीं.

कहीं यह प्रदर्शन ‘खिसियानी बिल्ली खम्भा नोचे’ को चरितार्थ करता है या इसमें कोई दम भी है?. शिक्षकों से रिश्वत माँगनेवाले अधिकारियों का विडियो फुटेज मांगों. प्रायः शिक्षक मुकरते मिलेंगे: : बी. बी. रंजन.

Image may contain: 3 people, people eating, people sitting, pizza and food

सभी बीआरसी में रिश्वत का खेल पुराना है और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों के दलाल भी शिक्षक ही रहे हैं. मध्याहन भोजन, पंजीयन, पोशाक, छात्रवृति सहित कई मामलों में शिक्षकों और शिक्षा पदाधिकारी की खूब पटती है. यदि कोई शोषित है तो बच्चे हैं, यदि कोई दमन का शिकार है तो अभिभावक हैं, यदि कुछ भी उपेक्षित है तो अध्यापन है.
शिक्षकों से रिश्वत माँगनेवाले अधिकारियों का विडियो फुटेज मांगों. प्रायः शिक्षक मुकरते मिलेंगे. प्रमाण के अभाव में लीपा-पोती के सिवा कुछ नहीं होनेवाला. महज दिखावे की कार्रवाई हो सकती है, कुछ माननीय लोगों की खुशामद में कसीदे पढ़े जा सकते हैं, लेकिन चंद दिनों में सब कुछ मैनेज हो जाएगा. न इस प्रदर्शन को याद करनेवाले होंगे, न कार्रवाई का पोस्टमोर्टेम रिपोर्ट जारी करनेवाले.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *