पालीगंज में सब्जी बाजार और निजी बस स्टैंड की स्थायी व्यवस्था जरूरी: बी. बी. रंजन.

पालीगंज में सब्जी बाजार और निजी बस स्टैंड की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए. मौन प्रतिनिधियों और शिथिल अधिकारियों से निराश जनता की अपील को पालीगंज एक्सप्रेस का मिला मंच .

जाम से उत्पन्न समस्या को देखते हुए पालीगंज बाजार में स्थित सब्जी बाजार को बिक्रम, अमरपुरा लॉक और बिहटा की तरह अन्यत्र सुविधाजनक और सुगम स्थल पर स्थानांतरित होने की जरूरत है. पालीगंज के लोगों ने हमें मेसेज भेज कर इस समस्या को गति देने की मांग की है. पालीगंज में निजी बस स्टैंड के लिए भी कोई जगह नहीं है. बस मालिकों को फुटबाल बना दिया गया है और यात्री आये दिन पड़ाव बदलने को विवश हैं. मुख्य मार्ग पर बसों की बिखरी व्यवस्था से लोगों को आने-जाने में परेशानी होती है. स्कूल और अस्पताल जैसे बुनियादी स्थल पर विद्यार्थियों एवं मरीजों एवं उनके परिजनों को भी आने और जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. चारों ओर बने जीप स्टैंड और बस स्टैंड के बीच सब्जियों का कचरा आम लोगों में भी एलर्जी पैदा करता है और अस्पताल में भर्ती मरीजों में इन्फेक्शन का खतरा बना रहता है. बिखरे गाड़ीखाना के कारण विभिन्न स्थलों के लिए लोगों को भिन्न-भिन्न पड़ावों पर जाना पड़ता है. सभी रूटों की निजी बसों के लिए एकल बस स्टैंड की जरूरत है.
पालीगंज के लोग गन्दगी और जाम से निजात पाना चाहते हैं और उन्हें एक अलग सब्जी मंडी और निजी बस स्टैंड की जरूरत है. सरकार की सूची में गरमजरूआ जमीनों की कमी नहीं है. एक मामूली पहल से सरकार पालीगंजवासियों को इस समस्या से निजात दे सकती है, लेकिन प्रतिनिधि भी अब तक चुप हैं और अधिकारियों का तो ध्यान ही नहीं है.
पालीगंज एक्सप्रेस इस मुहिम को गति देने की जिम्मेदारी स्वीकार कर चुका है . हम समस्या की जड़ तक जायेंगे और मार्ग की बाधाओं पर आलाधिकारियों, प्रतिनिधियों और मंत्रियों से बात करेंगे. 

One thought on “पालीगंज में सब्जी बाजार और निजी बस स्टैंड की स्थायी व्यवस्था जरूरी: बी. बी. रंजन.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *